*बीजापुरम मा जिल्ला* तेलगू विडियो एलबम सांग का हुआ विमोचन ,आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा और ,विधायक विक्रम शाह मंडावी के करकमलों से कार्यक्रम हुआ सम्पन्न*,,,,, जर खान की रिपोर्ट*

0
151

*बीजापुरम मा जिल्ला* तेलगू विडियो एलबम सांग का हुआ विमोचन ,आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा और ,विधायक विक्रम शाह मंडावी के करकमलों से कार्यक्रम हुआ सम्पन्न*,,,,, जर खान की रिपोर्ट*

बीजापुर::::::::: बीजापुर जिले में यूं तो खेल, संस्कृति और साहित्य के कई बार गौरवान्वित महसूस करने के पल आए जिससे जिलेवासियों का राज्य और देश भर में मान सम्मान बढ़ा।
एक ऐसा ही अवसर संगीत के क्षेत्र में जिलेवासियों को मंत्री कवासी लखमा और विधायक विक्रम शाह मंडावी ने
अपने करकमलों से *बीजापुरम मा जिल्ला तेलगू ऑडियो वीडियो एलबम सांग* का विमोचन कर समर्पित किया। शनिवार शाम को शारदा सिनेमा हॉल में सी डी प्रतीक का विमोचन और यू ट्यूब पर सार्वजनिक कर जिले के सभी वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों और मीडिया व पत्रकार साथियों की उपस्थिति में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस एलबम सांग को बीजापुर के वरिष्ठ कवि,साहित्यकार दादा जोकाल और राजबाबू बीरा ‘प्रखर’ ने संयुक्त रूप से लिखा। दादा जोकाल ने इससे पहले बीजापुर जिले का गोंडी और हल्बी में गीत लिखा जिसे लोगों ने काफी सराहा। दादा जोकाल जी मूल रूप से भोपालपटनम क्षेत्र से हैं जहां पर अधिकांश रूप से तेलगूभाषा बोली जाती है और उन्ही की क्षेत्रीय भाषाओं में लिखने की प्रेरणा के बीजापुरम मा जिल्ला गीत का जन्म हुआ और इसे पूरा करने में उनके शागिर्द राजबाबू बीरा ने भी साथ दिया । दोनों की संयुक्त लेखनी ने बीजापुर की संस्कृति,पर्यटन और इतिहास को इस गीत में संजोने का काम किया। इस गीत को जिले के ही युवा गायक और शिक्षक के.जी.यादगिरी और विभिन्न मंचों पर अपनी मधुर आवाज की जादू बिखेर चुकी गायिका अंजली एगडे ने गाया। सभी की लगन और लगभग 1 वर्ष की कड़ी मेहनत के बाद यह विडियो एलबम सांग बनाने में कामयाबी हासिल हुई।

विडियो एलबम में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय भोपालपटनम की बालिकाओं ने नृत्य किया और इसे सुंदर कृति बनाने में योगदान दिया। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बंसल न्यूज नेटवर्क चैनल पर हुआ। कार्यक्रम में कृषक कल्याण परिषद के सदस्य बसंत राव ताटी,युवा आयोग के सदस्य प्रवीण डोंगरे, खादी ग्रामोद्योग के सदस्य इम्तियाज खान, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियम, सदस्य जिला पंचायत और बस्तर विकास प्राधिकरण नीना रावतिया उद्दे, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम, जिला पंचायत सदस्य सोमारू राम कश्यप, सरिता चापा, अन्य जिला सदस्य जनपद अध्यक्ष भोपालपटनम , बीजापुर, भैरमगढ़, उसूर नगर पालिका परिषद अध्यक्ष बेनहुर रावतिया, रिंकी कोरम,उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लूर , सोनू पोटाम जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष लालू राठौर सहित जिले के जनपद व अन्य जनप्रति निधि और संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे। यू ट्यूब पर यह विडियो Kavi Beera Rajbabu ‘prakhar’ के चैनल पर उपलब्ध है जिसे सब्सक्राइब, लाईक और शेयर कर सकते हैं। गीत के टीजर और सोसल मीडिया की प्रतिक्रियाओं से लोगों का विमोचन से पूर्व ही उत्सुकता देख इसकी सफलता की झलक दिख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here