*त्यौहार से पहले हितग्राहियों के चेहरे खिले, आधे-अधूरेे आवासो के लिये राशि हुई जारी* ,,,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,,

0
83

*त्यौहार से पहले हितग्राहियों के चेहरे खिले, आधे-अधूरेे आवासो के लिये राशि हुई जारी*

,,,,,,,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,,,,,

*जिला पंचायत सीईओ ने 161 परिवारों को कुल 71 लाख 56 हजार रूपये की राशि जारी की*

बीजापुर। जिले के 161 परिवारों के लिए दीपावली का त्योहार खुुशियां लेकर आया है, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं चूकिं प्रधानमंत्री आवास योजना अन्तर्गत विगत दो वर्षो से तकनीकी कारणों से जो राशि हितग्राहियों को नहीं मिल रही थी उनका समाधान होने के बाद इन हितग्राहियों को रूकी हुई राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे इनके खाते जारी कर दी गई है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रवि कुमार साहू ने 161 प्रधानमंत्री आवास के लिए कुल 71 लाख 56 हजार रूपये जारी किये है। वहीं जिले वासियों को दीपावली त्यौहार की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कलेक्टर श्री राजेन्द्र कटारा के मार्गदर्शन में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों मे ग्रामीण अधोसंरचना निर्माण के साथ-साथ हितग्राहीमूलक व आजीविका सवंर्धन की दिशा में उत्कृष्ट कार्य किये जा रहे हैं। अधिक से अधिक जरूरतमंदों को आजीविका मूलक गतिविधि से जोड़कर गरीबी उन्मूलन की दिशा में कार्य कर रहे हैं।
अवगत हो कि इन हितग्राहियों को तकनीकी कारणों से योजनांतर्गत प्रथम व द्वितीय किश्त जारी नहीं पा रही थी जिसके कारण कुछ हितग्राहियों ने स्वयं अपनी राशि से आवास बना लिया था वहीं बहुत से हितग्राहियों का प्रधानमंत्री आवास राशि के अभाव पूर्ण नहीं हो पा रहा था। रूकी हुई राशि मिलने से योजनांतर्गत हितग्राहियों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं।
प्रधानमंत्री आवास योजना समन्वयक गंभीर सिंह ने बताया कि दो साल बाद जो राशि जारी की गई है जिसके कारण गांव में प्रधानमंत्री आवास निर्माण को फिर से गति मिलेगी। उसका फायदा जिले के वित्तीय वर्ष 2017-20 तक अपूर्ण आवासो के परिवारों को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here