*10 कदम छत्तीसगढ़ में, गरीबी हटाओ पर लड़ेगी जे सी सी “जे” चुनाव,,अमित जोगी का बीजापुर दौरा, भोपालपटनम सम्मेलन,, अम्बेली आन्दोलनकारीओं के बुलावा पर पहुंचे आन्दोलन स्थल*,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

0
66

*10 कदम छत्तीसगढ़ में, गरीबी हटाओ पर लड़ेगी जे सी सी “जे” चुनाव,,अमित जोगी का बीजापुर दौरा, भोपालपटनम सम्मेलन,, अम्बेली आन्दोलनकारीओं के बुलावा पर पहुंचे आन्दोलन स्थल*,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

बीजापुर:::::::::::: जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ “जे”के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी का दो दिवसीय बीजापुर दौरा, राजनीतिक क्षेत्र में इसका कयास लगाया जा रहा था ।

पक्ष व विपक्षी पार्टियों द्वारा, अमित जोगी का जोगी कांग्रेस के बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ सर्किट हाउस में इनका स्वागत किया ।

इसके बाद सीधे भोपालपटनम जहां कार्यकर्ताओं का सम्मेलन में पहुंच कार्यकर्ताओं व भोपालपटनम के निवासीयों को 10 कदम छग से गरीबी हटाओ के बारे में बताया।

साथ ही साथ उन्होंने कहा 15 साल सरकार में रही बीजेपी लोगों का विकास नहीं बल्कि खुद का विकास किया है।

वहीं कांग्रेस के ऊपर भी जमकर निशाना साधा इस दौरान वहां मौजूद लोगों का कांग्रेस बीजेपी के प्रति आक्रोश देखा गया वही जनता कांग्रेस छग” जे” के प्रति मिला समर्थन।

आगे जोगी ने कहा हम घोषणा पत्र नहीं बल्कि शपथ पत्र दे रहे हैं ।

ताकि लोगों का अधिकार है हमारी सरकार बनने के बाद 10 कदम छग में गरीबी हटाओ की बिंदुओं को पूरा नहीं करने पर छग की जनता को यह अधिकार है कि वह कोई भी न्यायालय जाकर मेरे विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर मुझे जेल भेज सकता है।

वही छग में 2023 के चुनाव इसी शपथ पत्र के दम पर लड़ाई की चुनाव।

इस दौरान जिला अध्यक्ष विजय झाड़ी, निलेश चौहान, टंकेश्वर भारद्वाज, अमित पांडे, जमुना सकनी, चन्द्रैया सकनी, चल्मैया आंगनपल्ली, मुकेश हेमला, रोशन झाड़ी, गुलशन भंडारी, महेश ध्रुवा, चंद्रशेखर आंगनपल्ली, राजेंद्र कोरम, जुर्री, सुनिल झाड़ी, सुनिता तिवारी, गुंडी तेलम, रामचन्द्रम एरोला वह अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता व मीडिया प्रतिनिधि बड़ी संख्या में मौजूद थे।

भोपालपटनम सभा के बाद वापस आने के दौरान एक्सीडेंट हुए लोगों को अपनी कार से जिला चिकित्सालय भेज मानवता का दिया परिचय।

अगले दिन यानी 5 अक्टूबर को सर्किट हाउस बीजापुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बड़ा बयान दिया जिसमें जोगी ने कहा मेरी जान चली जाएगी मैं फिर भी उठकर खुद जाऊंगा लोगों के बीच जिन्होंने मुझे बुलाया है पर छग के भूपेश बघेल को मेरे बस्तर दौरा आने पर उन्हें नींद नहीं आती है उन्हें मेरी सुरक्षा का कितना चिंता है।

पूरी जनता और मैं जानता हूं सुरक्षा का हवाला देते हुई जो लोग मुझसे मिलना चाहते , उनसे मिलने से रोकने की नाकाम कोशिश आज मुझे एक लव लेटर भेजा है भूपेश बघेल मेरी सुरक्षा की चिंता ना करें मुझे लोगों से मिलने से कोई नहीं रोक सकता।

यह बयान तब आता है जब बीजापुर दौरा दौरान कुटरू आंदोलन के अम्बेली में आंदोलन रथ लोगों ने अमित जोगी को भेजा बुलावा, मूलवासी बचावो मंच के लोगों ने बुलाया जिसमें शामिल होने जोगी निकले ही थे कि प्रशासन से नोटिस मिला सुरक्षा का हवाला, नोटिस पर पहले तो प्रेस वार्ता सर्किट हाउस बीजापुर में किया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस बाद निकले अम्बेली वही पुलिस वालों ने पहले गुदमा कैंप में बैरिकेड रख व बाद कुटरू थाना चौक में जोगी की कापिले को रोका।

पुलिस की लाख समझिस बाद भी जोगी नहीं माने , लोगों से मिलने अपने बड़े गाड़ियों को छोड़ मुलवासी बचावो मंच व आंदोलन के लोगों के दुपहिया वाहनों से आंदोलन स्थल तक पार्टी पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे, आंदोलनकारीयों को संबोधित किया उन्होंने कहा 156 गांवों के आप सब पिछले एक सप्ताह से मांगों को लेकर यहां धरनें पर बैठे हैं रैली के माध्यम से आप लोगों ने 17 बिंदुुओं का ज्ञापन भी दिये, मुझे जानकारी मिला और आप लोगों की मांगे जायज है,।

बिना ग्राम सभा के कुछ भी कार्य नहीं किया जा सकता, स्थानीय सरकारी नौकरियों में भर्तियां, अन्य मांगों पर समर्थन देने आप लोगों के बीच मेंं अब तक राष्ट्रीय दल बीजेपी कांग्रेस नहीं पहुंची इस बात कि मुझे दुख है,।

मैं नेता नहीं हूं मैं आप सभी का बेटा हूं, इसलिए आया हूं। वही आंदोलन में पहुंचने वाले छग के माटी पुत्र नेता अमित जोगी पहले नेता है। ,,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here