*कान्हा पब्लिक स्कूल की संचालिका से हुई साईबर ठगी, बालोद थाने में केस दर्ज*,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

0
58

*कान्हा पब्लिक स्कूल की संचालिका से हुई साईबर ठगी, बालोद थाने में केस दर्ज*,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

बालोद:::::::::::::::: जागरूकता की कमी के चलते सायबर ठग भोले भाले लोगो को अपने झांसे में ले रहे है। लगातार प्रशासन द्वारा जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे है।

वही टीवी और अखबार में भी सायबर ठगी की खबरे रोजाना आ रही है जिसमे हर बार ठगी का नया तरीका और नई खबर सामने आ रही है।

फिर भी लोग मानने और समझने को तैयार नहीं है। दिक्कत की बात तो ये है कि साइबर सुरक्षा और उपायों को समझना भी आसान नहीं है क्युकी लोग केवल मनोरंजन में रुचि दिखाते है।

बालोद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बालोद के कुन्दरूपारा, आम बगीचा कालोनी, वार्ड क्रमांक 15 निवासी श्रीमती संतोषी लिमजे जो कान्हा पब्लिक स्कूल का संचालन करती हैं, उनसे क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर 2 लाख 23000 की ऑनलाइन ठगी कर ली गई।

बालोद पुलिस और साइबर सेल ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज का जांच शुरू कर दी है।

पीड़िता संतोषी लिमजे ने पुलिस को बताया कि उनके द्वारा यूको बैंक के खाते से क्रेडिट कार्ड कार्ड जारी हुआ था जिसे किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा क्रेडिट कार्ड को बन्द कराने के नाम पर मुझसे ओटीपी नम्बर लेकर कार्ड के माध्यम से 2 लाख 23 हजार रूपये की धोखाधड़ी की गई।

प्राप्त क्रेडिट कार्ड का उपयोग लेनदेन के दौरान मैंने कभी नहीं किया है। उन्होंने बताया कि एक दिन उनके मोबाईल नम्बर में अज्ञात मोबाईल नम्बर 9919308074 से फोन आया और उसने कहा कि वो एसबीआई से बोल रहा हूं आप अपना क्रेडिट कार्ड को बन्द कराना चाहते है। जिस पर संतोषी लिमजे द्वारा बन्द कराने हेतु अपनी सहमति दी गई।

जिसके बाद मोबाईल को बेटा पूरब लिमजे रखा था इसी दौरान पुन: उसी मोबाईल नम्बर से फोन आया जिन्होने बन्द कराने के लिये मोबाईल में आये ओटीपी नम्बर को पूछा। मेरे बेटे द्वारा ओटीपी नम्बर उस अज्ञात व्यक्ति को बता दिया गया। जिसके बाद कुछ ही देर के बाद मोबाईल में मैसेज आया कि क्रेडिट कार्ड से 2 लाख 23 हजार रूपये खर्च हो गए है।

जिसके बाद वे तत्काल बैंक के अधिकारियों से संपर्क किए जिसमे बताया गया कि आपके साथ सायबर ठगी हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here