* किसानों ने ग्राम पटेल के खिलाफ जिला मुख्यालय में हंगामा किया, ग्राम पटेल मोहम्मद हनीफ है, संवैधानिक पद का गलत इस्तेमाल, ग्राम पटेल ने गांव की जमीनों पर कब्जा कर, रिश्तेदारों को दिया , कुछ जमीन को बेच दिया *,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप कि रीपोर्ट*

0
59

* किसानों ने ग्राम पटेल के खिलाफ जिला मुख्यालय में हंगामा किया, ग्राम पटेल मोहम्मद हनीफ है, संवैधानिक पद का गलत इस्तेमाल, ग्राम पटेल ने गांव की जमीनों पर कब्जा कर, रिश्तेदारों को दिया , कुछ जमीन को बेच दिया *,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप कि रीपोर्ट*

बालोद:::::::::::::: बालोद जिले के मुजगहन गांव के किसानों ने ग्राम पटेल के खिलाफ जिला मुख्यालय में हंगामा किया। हमारे संवाद सूत्र को ग्रामीणों ने बताया कि मुजगहन गांव का ग्राम पटेल मोहम्मद हनीफ ग्राम पटेल है और इस संवैधानिक पद का गलत इस्तेमाल का दुरुपयोग कर रहा है। ग्रामवासियों के मुताबिक मोहम्मद हनीफ ने गांव की करीब नौ जमीनों पर कब्जा कर लिया है और कुछेक को अपने रिश्तेदारों को दे दिया और वही कुछ जमीन को बेच दिया है।

मुजगहन के ग्रामीण जिला मुख्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे जिस पर प्रशासन और ग्रामीणों के बीच जमकर तनातनी भी हुई। मामला इतना गर्म हो गया कि ग्रामीण भड़क गए और अधिकारियों को जमीन कब्जा करने वाले को संरक्षण देने का आरोप लगाने लगे। कार्रवाई नहीं होने पर ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार की चेतावनी भी दे डाली। ग्रामीण पहले से पोस्टर भी साथ लेकर आए थे जिनमे चुनाव बहिष्कार का संदेश भी लिखा हुआ था। ग्रामीण जिला मुख्यालय के अंदर जाने के लिए अड़े रहे। लेकिन पुलिस ने ग्रामीणों को रोक दिया था। तनाव बढ़ता देखकर मौके पर कलेक्टर पहुंचे और ग्राम पटेल को निष्कासित करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद नाराज ग्रामीणों ने बिना निष्कासन पत्र लिए नही जायेंगे कहकर सड़क पर ही बैठ गए।

ग्रामीणों की मानें तो ग्राम पटेल मोहम्मद हनीफ अपनी जमीनों को अपने घर परिवार वालों के नाम से रखता है। कभी भाई के नाम से, कभी बहन के नाम से, कभी भतीजे के नाम से, पहले जमीन पर कब्जा करता है, फिर ना जाने कैसे फर्जी रूप से जमीन का पट्टा बनवा लेता है। ग्रामीणों ने बालोद कलेक्टर से की जांच की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि जहां जहां पर जमीन कब्जाई गई है उन सभी जमीनों की भी नियमानुसार जांच कर उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

सभी नजूल जमीन को चुनकर ग्राम पटेल ने कब्जा कर किया है। फिर उसे बेचकर करोड़ों रुपए कमाए हैं। यदि इस तरह से ग्राम पटेल जमीनों पर कब्जा करके बेचता रहा तो ग्रामीणों के लिए कहीं भी जमीन नहीं बचेगी। ग्रामीणों ने बताया कि मोहम्मद हनीफ अपने पटेल पद से भी निष्कासित हो चुके थे, लेकिन कैसे दोबारा ग्राम पटेल बन गए। मोहम्मद हनीफ ने अपने पद का पूरी तरह दुरुपयोग किया है। ग्रामीणों के इस प्रदर्शन को बीजेपी और कांग्रेस ने भी समर्थन दिया है। वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार और मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू ने भी ग्रामीणों के बीच जाकर उनकी बातों को प्रशासन के सामने रखी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here