*विधायक लालजीत राठिया द्वारा, रेस्ट हाउस के सामने कांग्रेस कार्यलय का भूमि पूजन विवादों में*…,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

0
58

*विधायक लालजीत राठिया द्वारा, रेस्ट हाउस के सामने कांग्रेस कार्यलय का भूमि पूजन विवादों में*…,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

*बगैर अनुमति के ही कांग्रेस भवन के लिए, शासकीय भूमि छोटे बड़े झाड़ के जंगल मे कर दिया भूमि पूजन*

*सत्ता की हनक प्रशासन पर भारी?*

*सैय्या भये कोतवाल तो डर काहे का ??*

घरघोड़ा:::::::::::: घरघोड़ा नगर पंचायत के अंदर स्थानीय विश्राम गृह के सामने स्थित छोटे झाड़ जंगल मद की भूमि है उक्त शासकीय भूमि पर स्थानीय विधायक लालजीत सिंह राठिया का कांग्रेस कार्यलय हेतु भूमि पूजन का मामला अब विवादों में घिर गया है।

पूर्व में उक्त छोटे बड़े झाड़ के जंगल मे बने पीएचई एसडीओ क्वाटर का निर्माण करा लिया गया था जिसे तत्कालीन कलेक्टर अमित कटारिया ने तोड़ने के आदेश के बाद स्थानीय प्रशासन ने उसे ध्वस्त कर दिया था अब उसी जगह पर विधायक लालजीत राठिया से कांग्रेस कार्यलय हेतु अति उत्साह में कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यलय हेतु भूमि पूजन करा दिया गया जिसकी चर्चा सुर्खियों में है।

ज्ञात हो कि कुछ दिन पूर्व घरघोड़ा प्रवास पर धर्मजयगढ़ विधानसभा विधायक लालजीत सिंह राठिया के मुख्य आतिथ्य व नगर पंचायत घरघोड़ा अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में घरघोड़ा नगर पंचायत के विश्राम ग्रह के सामने कांग्रेस कार्यलय का भूमि पूजन किया गया था ।

बता दे कि उक्त भूमि पूजन वाली भूमि छोटे बड़े झाड़ के जंगल मद में दर्ज है जहाँ पीएचई विभाग के एसडीओ क्वाटर का निर्माण किया गया था , जिसे तत्कालीन कलेक्टर अमित कटारिया के आदेश पर तोड गया था ।

अमित कटारिया के निर्देश पर तोड़े गए जगह पर सत्ता का रौब दिखाकर अतिउत्त्साह में विधायक लालजीत राठिया द्वारा अपने कथित सलाहकारों के सलाह पर छोटे बड़े झाड़ के जंगल मे कांग्रेस कार्यलय के लिये भूमिपूजन कर दिया गया जो अब विवादों में घिर गया ।

भाजपा को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया क्योंकि यह चुनावी वर्ष है और हर पार्टी फूक फूक कर कदम रख रही है।

पूरे मामले में कांग्रेस के नेता बता पाने में समर्थ है कि आखिर किस अधिकारी या किस आदेश पर छोटे बड़े झाड़ के जंगल मे भूमि पूजन किया गया या सैया भाई कोतवाल की तर्ज पर सिर्फ सत्ता की हनक में बेजाकब्जा करने की नीयत है।

जबकि जंगलों में निवासरत आदिवासी पुरखों से वन भूमि पर काबिज होने के बाद भी कई शासकीय ऑफिसों के चक्कर काटने के बाद भी भूमि स्वामी हक की जमीन नही मिला है ।

शासन सिर्फ जीवन यापन करने के लिए देती है वह भी कई सालों की कड़ी मशक्कत के बाद।

वही घरघोड़ा के कुछेक नेताओ ने बिना सोचे समझे विधायक से किस फायदे के लिए सारे नियम कायदों की धज्जियां उड़ाते हुए भूमि पूजन कर दिया गया ।

अब देखना होगा चुनावी समय मे सत्ता का लाभ ले रहे कांग्रेस के द्वारा किये जा रहे अवैध कब्जे पर प्रशासन क्या कार्यवाही करती ओर विपक्ष इस मुद्दे को किस तरह उठा कर सत्ता पक्ष को घेरती है।

*सैय्या भये कोतवाल तो डर काहे का ?*

बहरहाल देखना होगा कि सैय्या भये कोतवाल की तर्ज पर सत्ता की हनक में मदहोश हो चुके स्थानीय कांग्रेस के द्वारा शासकीय भूमि छोटे बड़े झाड़ के जगंल में बिना राजस्व विभाग से विधिवत अनुमति लिए बैगर कांग्रेस कार्यलय के लिए भूमि पूजन कर दिया है अब देखना होगा कि विवादों में आ चुका भूमि पूजन का विवाद का ऊंट किस करवट बैठेगा।।

बता दें कि इस मामले में अधिकारीक पुष्टि के लिए अधिकारी से संपर्क किया गया तो बताया गया कि फेसबुक में चल रही पोस्ट 1 साल पुरानी है जबकि सोशल मीडिया मीडिया के माध्यम से कांग्रेस कार्यलय की भूमि पूजन मंगलवार 5 सितंबर को करने की पुष्टि में कांग्रेस के नेता कर रहे है गौरतलब हो कि 1 वर्ष पहले घरघोड़ा नगर पंचायत के सुरेन्द चौधरी अध्यक्ष नही थे वरन विजय शिशु सिन्हा रहे है ।

पूरे मामले में कांग्रेस भाजपा व आधिकारिक बयान में विरोधाभास स्पष्ट देखा जा रहा है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि प्रशासन पर सत्ता किस कदर हावी है।।

क्या कहते है –
कांग्रेस कार्यलय की छोटे बड़े शहर के जंगल में भूमि पूजन की जानकारी फेसबुक के माध्यम से मिली है ।

कांग्रेस कार्यालय के निर्माण के लिए आवंटन किसके द्वारा किस आधार पर दी गई है पार्टी जानकारी जुटा जा रही है जानकारी उपलब्ध होने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

*अरुणधर दीवान जिला महामंत्री भाजपा रायगढ़*

*,,,,,वर्जन,,,,,,*
भूमि पूजन का मामला 1 साल पुराना है।
विभाग द्वारा रेस्ट हाउस के सामने कांग्रेस कार्यलय के लिए किसी प्रकार का कोई चिनहंकान कार्य नही किया गया है न कोई आवेदन नही आया है भूमि भी आवंटित नही की गई है। शासकीय जमीन होगी तो इंप्रोचमेंट का केस बनेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here