राष्ट्रीय बालिका दिवस पर हुए विविध कार्यक्रम ,,, ,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,

0
87

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर हुए विविध कार्यक्रम ,,,

,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,

विधायक विक्रम मंडावी ने कहा “बेटियाँ आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है”

बीजापुर

मंगलवार 24 जनवरी को तेंदूहाल बीजापुर में राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया जिसका थीम “एक नई उड़ान, एक नई पहचान” था। खेल और शिक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बालिकाओं के साथ ही साथ जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले महिलाओं को विधायक विक्रम मंडावी ने पुरस्कृत किया ये महिलायें शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ साथ महिलाओं को आत्मनिर्भरता बनाने के क्षेत्र में निःशुल्क कार्य कर रही है। राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर जिले के बालिकाओं ने मनमोहक रंगोली, नाटक और नृत्य की प्रस्तुतियाँ दी है। इस दौरान नन्हे पत्रकारों ने विधायक विक्रम मंडावी से बालिका दिवस पर सवाल जवाब भी किए है।
राष्ट्रीय बालिका दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि “ बेटियाँ आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है, भारत के संविधान ने हम सबको बहुत से अधिकार दिये है ज़रूरत है हम सबको मिले संवैधानिक अधिकारों को जानना और उन अधिकारों पर चलना। उन्होंने यह भी कहा कि कभी भी अपने आपको कमजोर न समझे बल्कि और अधिक जोश और जुनून से मेहनत करें परिणाम निश्चित रूप से मिलेंगे।”
इस दौरान कार्यक्रम में ज़िला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियम, ज़िला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे, नगर पालिका अध्यक्ष बेनहुर रावतिया, उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लूर, पीसीसी सदस्य एवं ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ज्योति कुमार, जिले के वरिष्ठ पत्रकार याकूब खान और शेख़ रज़िया के अलावा अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here