*धर्मांतरण को लेकर बवाल, एसपी गंभीर रूप से घायल, तनाव के चलते नारायणपुर रहा बंद*,,,,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

0
2852

*धर्मांतरण को लेकर बवाल, एसपी गंभीर रूप से घायल, तनाव के चलते नारायणपुर रहा बंद*,,,,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

नारायणपुर :::::::: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में साल के पहले दिन धर्मांतरण को लेकर बड़ा बवाल सामने आया है।

धर्मांतरण के विरोध में सोमवार को सर्व आदिवासी समाज ने नगर बंद करवा दिया है, इस दौरान आज नारायणपुर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

दो पक्षों के बीच चल रहे विवाद के बीच जमकर पत्थरबाजी और लाठी-डंडे चले इस दौरान नारायणपुर एसपी सदानंद कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक सदानंद कुमार के सर पर चोट आई है जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

सदानंद कुमार के सर पर टांके भी लगाए गए हैं। फिलहाल उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है इधर हालात को देखते हुए आईजी सुंदर राज पी मौके के लिए रवाना हो गए हैं ।

बता दें कि नारायणपुर-कोंडागांव स्टेट हाईवे पर चक्काजाम भी किया गया है। जिला और पुलिस प्रशासन हाई अलर्ट पर है और आला अफसर भी मौके पर पहुंचे हैं।

धर्मांतरण को लेकर दो पक्षों में भारी तनाव का माहौल है। जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बवाल हो रहा है। वहीं धर्म विशेष के लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया गया है।

*बैठक के दौरान मारपीट,,,,,,

उल्लेखनीय है कि रविवार को कुछ ग्रामीणों को गांववालों ने बैठक में बुलाया था। इस दौरान वहां चर्च जाने के नाम पर मारपीट शुरू हो गई। बात इस कदर बढ़ गई कि कई लोग घायल हो गए। पीड़ितों ने कहा कि करीब 500 लोगों ने मिलकर मारपीट की।

मारपीट की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों को समझाइश देने पहुंची पुलिस के साथ भी झूमाझटकी हुई थी। सूचना है कि एडका थाना प्रभारी भुनेश्वर जोशी समेत दोनों पक्षों से दर्जनों लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बवाल से जिले के अलग-अलग हिस्सों में भारी तनाव की स्थिति निर्मित हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here