* उड़ीदगांव के धर्मांतरित ,18 परिवार के 77 सदस्यों ने ,किया घर वापसी*,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

0
135

* उड़ीदगांव के धर्मांतरित ,18 परिवार के 77 सदस्यों ने ,किया घर वापसी*,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

नारायणपुर::::::::::: जिले के ग्राम उड़ीदगांव (बेनूर) क्षेत्र जिला नारायणपुर मे सर्व समाज द्वारा धर्मान्तरण के विरोध में शनिवार को सामान्य समझाईश बैठक रखा गया।

बैठक में समाज से भटके हुए लोगों को वापस समाज मे आने का अनुरोध किया गया जिसमे 18 परिवार के 77 सदस्यों मूल धर्म मे शामिल हो गए।

सर्व समाज ने घर वापसी पर सभी 77 ग्रामीणों का स्वागत करते हुए, ग्राम के शीतला माता मंदिर मे सभी घर वापसी किए गए ग्रामीणों के द्वारा नारियल अगरबत्ती चढ़ाये और मूल धर्म मे शामिल हो गए।

इस दौरान ग्राम के गायता सोमारु शोरी, ग्राम के पटेल बजनाथ सलाम, पुजारी जग्गू सलाम, सनाऊ सलाम, साहू समाज से लच्छ राम साहू, हिरसिंग साहू, पाकलू राम, यादव समज से बुदू राम, रामचंद यादव समेत समस्त सर्व समाज के पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय युवाओं व ग्राम के समस्त गायता, पटेल, पुजारी, बुजुर्ग, माताएं भाई-बहनें मौजूद रहे।

उल्लेखनिय है कि जिले के ग्रामीण अंचल में धर्मांतरण जोरों पर है इसे लेकर विभिन्न समाज के लोगों ने मोर्चा खोल दिया है और अपने-अपने समाज से भटके हुए लोगों की घर वापसी कराने में जुटे हुए हैं।

अब ग्रामीण स्तर पर प्राय: सभी समाज मिलकर सर्व समाज के बैनर तले लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं, एवं अपनी संस्कृति एवं सभ्यता के संरक्षण के लिए धर्मांतरण का विरोध तथा धर्मान्तरित हुए लोगों की घर वापसी पर बल दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here