*CG- इलेक्ट्रिक बाइक की डीलरशिप दिलाने, 10 लाख की ठगी: बिहार से आरोपी गिरफ्तार… 10 मोबाइल, 44 ATM कार्ड, 24 पासबुक, 48 सिमकार्ड और 35 पेनकार्ड जब्त….. *,,,,,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,*

0
64

*CG- इलेक्ट्रिक बाइक की डीलरशिप दिलाने, 10 लाख की ठगी: बिहार से आरोपी गिरफ्तार… 10 मोबाइल, 44 ATM कार्ड, 24 पासबुक, 48 सिमकार्ड और 35 पेनकार्ड जब्त…..

*,,,,,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,*

बस्तर :::::::: टेलीफोनिक फ्राॅड के मामले में बस्तर पुलिस को सफलता मिली ,इलेक्ट्रिक बाईक की डीलरशीप दिलाने के नाम पर ठगी किया गया था।

आरोपी के द्वारा 9,30,500 रूपये का ठगी किया गया था।

आरोपी जिला नालंदा (बिहार) का निवासी है।

10 मोबाईल, 44 एटीएम कार्ड, 24 पासबुक, 48 सिमकार्ड, 35 पेनकार्ड, 30,000 नगदी रकम व अन्य दस्तावेज बरामद किया गया है।

नाम :आरोपी ,शशिकांत प्रसाद उम्र 24 साल है।

जुन 2022 में मामले के प्रार्थी आशीष अग्रवाल को अज्ञात आरोपी द्वारा मोबाईल फोन के माध्यम से काॅल करके इलेक्ट्रिक मोटर सायकल के डिलरशीप दिलाने का झांसा देकर प्रार्थी आशीष अग्रवाल के माध्यम से अपने खाते में अलग-अलग समय में 9,30,500/-रूपये जमा कराकर ठगी किया गया था।

घटना के संबंध में प्रार्थी आशीष अग्रवाल के रिपोर्ट पर संबंधित काॅलर मोबाईल धारक एवं खाता धारक के विरुद्ध थाना कोतवाली में ठगी (धारा 420 भादवि0, 66-सी, 66-डी आई0टी0 एक्ट) का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया।

दौरान अनुसंधान के मामले में आरोपी के बैंक खातो के विश्लेषण एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर संदेही के उपस्थिति की जानकारी जिला नालंदा बिहार में मिलने पर निरीक्षक दिनेश यादव के नेतृत्व में टीम गठित कर, बिहार रवाना किया गया था।

उक्त टीम के द्वारा पटना सें संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा गया।

जिससे पूछताछ करने पर अपना नाम-शशिकांत प्रसाद निवासी जिला नालंदा (बिहार) का होना बताया। जिससे पुछताछ करने पर उसकेे द्वारा प्रार्थी आशीष अग्रवाल को मोबाईल फोन के माध्यम से इलेक्ट्रिक मोटर सायकल के डिलरशीप दिलाने का झांसा देकर 9,30,500 रूपये की ठगी करना स्वीकार किया।

आरोपी को बिहार से गिरफ्तार कर, जगदलपुर लाया गया जिसे रिमांड पर न्यायालय भेजा गया है।

मामले के आरोपी शशिकांत प्रसाद जो मुलतः बिहार नालंदा का निवासी है।

जिससे पुछताछ पर बताया कि इसके द्वारा मोबाईल फोन के माध्यम से इलेक्ट्रिक मोटर सायकल के डीलरशीप, अन्य कम्पनियो के फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर प्रार्थी से बातचीत कर उन्हे अपने झांसे में लिया और कम्पनी के प्रोसेसिंग फीस, रजिस्ट्रशन फीस, वाहनो का परिवहन एवं अन्य प्रक्रियाओ का हवाला देकर प्रार्थी से जून 2022 में 9,30,500/- रूपये अपने खाते में जमा करवाकर ठगी करना स्वीकार किया है।

*बस्तर पुलिस की अपील-*

मोटर सायकल या अन्य सामानों की फ्रेन्चाईजी अथवा एजेंसी दिलाने के नाम पर किसी भी व्यक्ति को अपनी जानकारी साझा ना करे और ना ही उसे कोई रूपये भेजे।

नौकरी दिलाने के नाम पर लोक लुभावने ऑफर से सावधान रहें। नौकरी दिलाने के नाम पर किसी भी व्यक्ति को रूपये पैसे ना दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here