199 वी वाहिनी सीआरपीएफ ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस,,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,,,

0
86

199 वी वाहिनी सीआरपीएफ ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस,,,,, दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,,,

बीजापुर/भेरमगढ़ ,::::::::::199 वी वाहिनी सीआरपीएफ का 16 वा स्थापना दिवस 3 सितंबर 2022 को मनाया गया, जिसमें सर्वप्रथम श्री रज़ा हैदर, कमाण्डेट द्वारा परंपरानुसार क्वार्टर गार्ड में सलामी ली गई।

इस अवसर पर श्री रज़ा हैदर कमांडेंट महोदय की अध्यक्षता में सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें महोदय ने बटालियन के इतिहास के बारें में एवं वाहिनी की उपलब्धीयो से अवगत कराया।

इस वाहिनी द्वारा वाहिनी के परिचालनिक क्षेत्र में समय-समय पर सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है।

स्कूली छात्र छात्रों के बीच विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहा है।

बेरोजगार युवकों/युवतियों का पुलिस /केन्द्रीय बलों में भर्ती हेतु प्रशिक्षण चलाये गऐ, जिसमे काफी संख्या में क्षेत्र के युवाओं /युवतियों को सरकारी नौकरी/रोजगार मिला है। ग्रामीणों को आर्थिक तथा चिकित्सा सहायता प्रदान करके वाहिनी ने स्थानीय निवासियों के दिलों में जगह बनाई है।

सैनिक सम्मेलन मे कमान्डेंट महोदय ने बताया कि बटालियन बहुत अच्छा काम कर रही है तथा भविष्य में भी इसी प्रकार से एकजुटता एवं टीम के तौर पर रहकर इसी प्रकार से कार्य करते रहेगे।

बटालियन निश्चित तौर पर नई ऊंचाइयों को हासिल करने में सफल होगी। बल की परंपरा के अनुसार स्थापना दिवस पर अंतर कंपनी वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। विजेता एवं उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया।

शाम को सभी कम्पनी एवं मुख्यालय भोजनालयों में बड़े खाने का आयोजन किया गया ।

स्थापना दिवस के कार्यक्रम में श्री एस. पार्थीवन मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्री मनोज कुमार त्रिपाठी, द्वितीय कमान अधिकारी, श्री गंभीर सिंह नेगी द्वितिय कमान अधिकारी, श्री अरुण कुमार तिवारी, उप कमांडेंट, श्री सुमंत कुमार, उप कमांडेंट, श्री देवनारायणन चिकित्सा अधिकारी एवं श्री अतुल नागर सहायक कमांडेंट मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here