*क्यों अधिकारी अपराध पर मौन है वे कौन हैं , क्या आप सभी पाठक गण जानना चाहते है।आर एल कुलदीप की रिपोर्ट:-*

0
153

*क्यों अधिकारी अपराध पर मौन है वे कौन हैं , क्या आप सभी पाठक गण जानना चाहते है।आर एल कुलदीप की रिपोर्ट:-*

अवैध शराब के गिरफ्त में युवा वर्ग, कार्यवाही करने में थाना प्रभारी बने मूकदर्शक।

डौंडी के आसपास गांवो में भी अवैध शराब की बिक्री जोरों पर

बालोद/डौंडी
जिले के डौंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत डौंडी नगर सहित आसपास के ग्रामीण अंचलों में अवैध शराब का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। जिसमे खास तौर पर युवा वर्ग शराब एवं अन्य नशीली वस्तुओं के मकड़जाल में फंसता जा रहा है। गांव गांव में आसानी से अवैध रूप से शराब बिकने से गांव के पुरे युवा वर्ग इसके चपेट में आ रहे है। अवैध शराब बिक्री को लेकर आसपास के कई ग्रामीणों द्वारा डौंडी थाने में कई बार शिकायत भी की गई लेकिन पुलिस प्रशासन इस ओर ध्यान न देना समझ के परे है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा दिखावे के लिए छुटपुट कार्यवाही की जाती है। जिसके बाद जस की तस वैसे ही खुलेआम शराब बिकना शुरू हो जाती है। जिसके चलते लोग बेखौफ हो कर गली मोहल्ले में खुले आम शराब बेचते है। डौंडी के अधिकांश जगह में युवा शाम होते ही सड़क के नजदीक या खेतों में बैठकर नशा करते पाए जा सकते हैं।

वही आसपास के गांवों में अवैध शराब का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। तहसील के अधिकांश गांवों में युवा शाम होते ही सड़क के नजदीक या खेतों में बैठकर नशा करने लगते हैं। यह प्रचलन बढ़ता ही जा रहा है, जिससे समाज में विकृति फैल रही है। पुलिस प्रशासन की कमजोरी के कारण शहर एवं गांवों में अवैध शराब का कारोबार लगातार फल-फूल रहा है। शराब के धंधे में लिप्त व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से उन्हें बढ़ावा मिल रहा है। महिलाओं ने कहा था कि शराबी व्यक्तियों द्वारा सड़क के बीचों बीच बेसुध हालत में पड़े रहने से छात्राओं एवं महिलाओं को शर्मसार होना पड़ता है। डौंडी पुलिस का रवैया ऐसा ही रहा तो हम लोग थाने का घेराव करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी। वही डौंडी थाना प्रभारी मुकेश सिंह फोन नही उठाते है।

नगर के मुख्य सड़क पर ही ढाबों में खुलेआम अवैध शराब बेची और परोसी जा रही है। साथ ही नगर पंचायत कार्यालय के आसपास, पुराना फारेस्ट आफिस के पीछे, बस स्टैंड सहित नगर के कई मोहल्लों में व राह चलते आसानी से शराब की बिक्री हो रही है। इन इलाकों में रोजाना अवैध शराब बिक्री चरम पर है। पुलिस भी अवैध शराब बिक्री की कार्यवाही से मुंह मोड़ चुकी है वही जिले का आबकारी विभाग भी बेहोशी में लीन है। साफ जाहिर है अवैध शराब पर नकेल कसने वाले जिम्मेदार दोनो विभाग आंख मूंदे बैठे हुए हैं। अवैध शराब की बिक्री शहर के साथ ग्रामीण इलाकों में भी शबाब पर है। आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी शराब दुकानों से बड़ी मात्रा में शराब लाकर बेची जा रही है।

अवैध शराब विक्रेताओं और तस्करो पर लगातार कार्यवाही की जाती है। डौंडी थाना क्षेत्र में अवैध शराब पर अंकुश लगाने और कार्यवाही के लिए डौंडी थाना प्रभारी को निर्देशित करता हूं।

वर्जिन
अशोक कुमार जोशी,
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, बालोद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here