*मोहला मानपुर में हाथियों का ताण्डव- पानाबरस क्षेत्र के भैसबोड़ में युवक को हाथी ने कुचला* *▶️रक्षाबंधन पर गांव में छाया मातम,परिवार है सदमे में*

0
72

मोहला :—-मोहला-मानपुर-चौकी- पंद्रह दिनों पहले क्षेत्र में हाथियों का दल पहुंचा हुआ है, बालोद जिले के दल्ली राजहरा से होकर राजनांदगांव जिले के वनांचलों में पहुंच कर गांव में तांडव मचा रहा है। खडगांव के कमकासुर एरिया में कई घरों और फसलों को नुकसान पहुंचाने के बाद हाथियों दल दीघवाड़ी के मांडरी में फसलों को नुकसान पहुँचाया, बाद हाथियों का दल पानाबरस की ओर रुख अपनाते हुए महाराष्ट्र की ओर जाने के लिए रास्ता तय कर रहे थे। संभावित पानाबरस वन परिक्षेत्र- परियोजना क्षेत्र के बीच ग्राम भैंसबोड़ में दल पहुचने विचरण करते पाया गया था..! शाम पांच बजे के दरमियान भैसबोड़ के जंगलों में हाथियों के दल के लीडर ने एक युवक को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया,सूत्रों के मुताबिक मृतक संतलाल मंडावी भैसबोड निवासी जंगल की ओर गया था ,हाथियों के दल का लीडर मृतक को कुचलकर मार डाला जिससे उसकी मौके पर मौत । मामले की जानकारी मिलते ही मोहला पुलिस के आला अधिकारी, फारेस्ट अमला मौके मौजूद रहे । मोहला पुलिस शव को जंगल से निकालकर गांव में लाया गया,बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मोहला लाया गया । ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है कि दल में लगभग बीस से तीस की संख्या है वही लीडर काफी विशाल है ।

*जिले में आने के बाद है हाथियों का दल है काफी आक्रमक*पद्रह दिन पहले जिले वनांचल क्षेत्र में रूख करने के बाद हाथियों का दल काफी आक्रमक हो गया है, लीडर के साथ विचरण करते दलों की चिंघाड़ और घरों फसलों की नुकसान से अंदाजा लगाया जा सकता है ।फारेस्ट अमला लगातार गांव में लोगो को घरों में रहने हिदायत देते हुए थे,शांति पसन्द करने वाले हाथी शोरशराबा से आक्रमक होकर घरों और इंसानों पर हमला कर सकते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here