*जिला परिवहन विभाग के द्वारा , भोपाल पटनम के आत्मनंद स्कूल प्रांगण में ड्राइविंग लाइसेंस शिविर का आयोजन किया गया*,,,,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,*

0
89

*जिला परिवहन विभाग के द्वारा , भोपाल पटनम के आत्मनंद स्कूल प्रांगण में ड्राइविंग लाइसेंस शिविर का आयोजन किया गया*,,,,,,,,,,,,,,*दीपक मरकाम की रिपोर्ट,,,,*

बीजापुर,भोपालपटनम:::::::::::बीजापुर जिले के भोपालपटनम तहसील में दिनांक 20 / 01 /2023 को परिवहन विभाग जिला बीजापुर के द्वारा छात्र छात्राओं व आम जन के लिए ड्राइविंग लाइसेंस शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर मे लाइसेंस बनाने को लेकर छात्र छात्राओं और आम जन में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला ।

पहले लाइसेंस बनाने के लिए लोगों को दफ्तर के चक्कर काटते काटते चप्पल घिस जाते थे, लेकीन अब वही सुविधा स्वंय चल कर उनके सामने आ गई है।

इस मौके पर छात्र छात्राओं सहित आम जन भीं अपना लाइसेंस बनवाने का आवेदन दिया ।

वाहन चलाने के लिए ड्राईविंग लाईसेंस होना बेहद जरुर है बावजूद इसके आज भी ऐसे कई लोग है,जो बिना लाईसेंस के वाहन चलाते है।

ऐसे लोगों में एक बड़ी संख्या छात्र छात्राओं की है,जो 18 वर्ष की उम्र पार कर चुके है लेकिन लाइसेंस बनवाने की प्रक्रिया जटिल होने की वजह से बिना लाईसेंस के ही वाहन चलाते है।

इस शिविर में परिवहन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे जिन्होंने छात्र छात्राओं और आम जनों का लाईसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरु की और कईयों को मौके पर ही लर्निंग लाईसेंस प्रदान किया।

जिला परिवहन विभाग के सहायक अधिकारी के. एल. माहोर ने कहा कि बीजापुर कलेक्टर राजेन्द्र कटारा के निर्देश पर ड्राइविंग लाइसेंस शिविर का आयोजन किया गया है।

वहीं छात्र छात्राओं व आम जन ने जिला प्रशासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस शिविर में बड़ी संख्या में लाइसेंस बनवाने का आवेदन दे रहे हैं ।

शासकीय स्वामी आत्मानंद विद्यालय के प्रांगण में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया जिसमें ब्लॉक के आमजन एवं छात्र छात्राओं व ब्लॉक के अधिकांश युवाओं ने सभी कागजात के साथ शिविर में पहुंच कर अपने लाइसेंस बनाने में बड़ी उत्साह दिखाई जिसमें 18 वर्ष से 40 वर्ष तक के उम्र वालों का लर्निंग लाइसेंस बनाया गया।

नेट की व्यवधान के चलते आज 47 लोगों का लर्निंग लाइसेंस बना कर वितरण किया गया ।

साथ ही परिवहन विभाग के स्टाफ के कर्मचारी शिवेंद्र कुमार त्रिपाठी सहायक ग्रेड 02 डाटा एंट्री ऑपरेटर मनीष तामडी जालंधर यादव रहे ये कार्य क्रम भोपालपटनम प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री मुर्गेश शेट्टी के पहल से नगर में हो पाया संभव ,।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here