जिले में संचालित विकास कार्यों में गैर सरकारी संगठनों के कार्यों एवं योगदान पर समीक्षा बैठक,,, ,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,

0
112

जिले में संचालित विकास कार्यों में गैर सरकारी संगठनों के कार्यों एवं योगदान पर समीक्षा बैठक,,,

,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,
बीजापुर . जिला कार्यालय के सभागार में कलेक्टर श्री राजेंद्र कुमार कटारा ने जिले के विकास कार्यों में गैर सरकारी संगठनों के योगदान पर विस्तृत समीक्षा बैठक ली उक्त बैठक में जिले के पुलिस अधीक्षक श्री आंजनेय वार्ष्णेय मुख्य रुप से उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर श्री कटारा ने स्वास्थ्य, शिक्षा महिला एवं बाल विकास विभाग के सुपोषण, कृषि, जल जीवन मिशन, श्रम सहित विभिन्न लोक कल्याणकारी कार्यों में गैर सरकारी संगठन के सहयोग के माध्यम से जन जागरूकता एवं शासन की विभिन्न योजनाओं से जिले के सुदूर क्षेत्रों के ग्रामीणों को लाभान्वित करने एवं आपसी समन्वय से कार्य करने को कहा जिले में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्रों में विशेष रूप से कार्य करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए शाला त्यागी किशोरी बालिकाओं को स्कूल एवं शिक्षा के माध्यम से जोडने एवं समतुल्यता परीक्षा ओपन स्कूल परीक्षा के माध्यम से 10वीं, 12वीं और आगे की पढ़ाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

बैठक मेें पंचशील आश्रम के अव्यवस्था पर कलेक्टर श्री कटारा ने नाराजगी जाहिर करते हुए पंचशील आश्रम के द्वारा किशोर न्याय अधिनियम के पालन नही करने, नियम का उल्लंघन करने पर गार्ड और अधीक्षक पर तत्काल कार्यवाही करने को कहा।
आश्रम में रह रहे हैं बच्च्यिों के देख-रेख में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उक्त बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री आंजनेय वार्ष्णेय ने कहा शिक्षा स्वास्थ्य श्रमदान एवं विभिन्न लोक कल्याणकारी कार्यों में पुलिस विभाग द्वारा हर संभव आवश्यक मदद की जाएगी जिसके लिए पुलिस विभाग से भी गैर सरकारी संगठन समन्वय स्थापित करे जिससे सकारात्मक वातावरण निर्मित किया जा सके उक्त बैठक में सीएमएचओ डॉ. सुनील भारती, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री लुपेन्द्र महिनाग, डीपीसी श्री विजेन्द्र राठौर, जिला बाल सरंक्षण अधिकारी श्री राहुल कौशिक, आकांक्षी कार्यक्रम के जिला समन्वयक श्री मान्शु शुक्ला, पीपीआईएएफ श्री सूरज कुमार मिश्रा, गांधी फेलो श्री अरुण कुमार, जुबेर आलम, भूमिका, प्राची, श्री भरत साहू, पॉल कुमार, निकिता देव सहित अधिकारी-कर्मचारी एवं एनजीओ के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here