*इंद्रावती नदी के तिमेड़ घाट से रेत माफिया द्वारा, अवैध तरीके से रेत उत्खनन कर, बिना रायलटी व बिना अनुमति, शासन को लाखो रुपए राजस्व को चूना लगा कर अवैध रेत भंडारण किया जा रहा,*,,,,,,,,,,,,,,,,,*†* *दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

0
447

*इंद्रावती नदी के तिमेड़ घाट से रेत माफिया द्वारा, अवैध तरीके से रेत उत्खनन कर, बिना रायलटी व बिना अनुमति, शासन को लाखो रुपए राजस्व को चूना लगा कर अवैध रेत भंडारण किया जा रहा,*,,,,,,,,,,,,,,,,,*†*

*दीपक मरकाम की रिपोर्ट*

भोपालपटनम ::::::::::::::::::::::::::: बीजापुर जिले के भोपाल पटनम नगर मे इन दिनों जगह-जगह किये जा रहे अवैध रेत भंडारण पर रोक नहीं।

क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी अफजल खान ने
कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि बिना रॉयल्टी व बिना अनुमति के नगर के ह्रदय स्थल कृष्णा पामभोई क्लब प्रांगण एवं नगर पंचायत कार्यालय के प्रवेश द्वार के समक्ष अवैध रेत भंडारण किया गया है ।

अवैध रेत भण्डारण करने वाले माफियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करते हुवे परिवहन कार्य मे संलिप्त वाहनों को भी चिन्हित कर राजसात करने की कार्यवाही की जानी चाहिए ।


समाजसेवी खान ने कहा कि इंद्रावती नदी के तिमेड घाट से रेत माफियों द्वारा अवैध तरीके से रेत उत्खनन कर बिना रॉयल्टी एवं अनुमति के भोपालपटनम नगर मे भंडारण किया जाना कई संदेहो को जन्म देता है ।

रेत माफियों द्वारा लगातार अवैध तरीके से रेत परिवहन एवं भंडारण कर शासन को लाखो रुपयों के राजस्व का चूना लगाये जाने के बावजूद भी खनिज विभाग का मौन समझ से परे है ।

खान ने यह भी कहा कि भोपालपटनम मे रेत माफिया एवं ठेकेदारों कि मिलीभगत से अवैध रेत का भण्डारण व व्यवसाय धड्डल्ले से चल रहा है ।

खान ने आगे कहा की भोपाल पटनम क्षेत्र अन्तर्गत छोटे तबके गरीब परिवार प्रधान मंत्री आवास योजना के गरीब हितग्राहियों को मकान निर्माण हेतु रेत की आवस्यकता पढ़ने पर इन्हें तो आसानी से उपलब्ध नहीं होता, किंतु ठेकेदारों, को बिना किसी रोक टोक के रेत आसानी से उपलब्ध हों जाता हैं जो कि अत्यन्त खेद का विषय हैं ।

, तत्काल रोक लगते हुऐ अवैध रेत भंडारण करने वालों पर कड़ी कार्यवाही किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here