*खंडेश्वर महादेव खंडीघाट चेमल का वार्षिक मेले मे, हजारों के संख्या में श्रद्धालुओं की लगी भीड़*,,,,,,,,,,,,*आर एल कुलदीप की रिपोर्ट*

0
98

*खंडेश्वर महादेव खंडीघाट चेमल का वार्षिक मेले मे, हजारों के संख्या में श्रद्धालुओं की लगी भीड़*,,,,,,,,,,,,*आर एल कुलदीप की रिपोर्ट*

दुर्गुकोंदल::::::::: कांकेर जिले के एक ऐसा तीर्थ स्थल जिसे बहुत कम लोगों को ज्ञात है।
हर वर्ष कि भांति इस वर्ष भी ग्राम खंंडीघाट चेमल मे तीन दिवसीय महा शिवरात्रि मेले 20 वा महाशिवरात्रि मेले का आयोजन कि ग‌ई है। जिसमे हजारों कि सख्या मे श्रद्धालुओं कि भीड़ देखने को मिला। कोरोना काल में कोविड 19 का पालन करते हुए मेले का आयोजन नहीं किया गया था। इस वर्ष मंदिरो में भोलेनाथ कि दर्शन के लिए मंदिरों में भी लोगों कि लम्बी लाइन लगी हुई है।

कांकेर जिले सहित दुसरे जिले से भी श्रद्धालु शामिल होकर भगवान शिव, माता पार्वती, श्री गणेश जी, माता दुर्गा, हनुमान जी, एवं सिध्देश्वर जी का महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर पुजन का लाभ उठाए। साथ ही इस अवसर पर श्रद्धालु गण पधार के दर्शन का लाभ उठा रहे हैं। और स्वर्ण गंगा जल में स्नान कर आत्मिक शांति प्राप्त कर रहे हैं।

वही 17 फरवरी 2023 से रात्रिकालीन 12 बजे शिव पार्वती दुर्गा गणेश हनुमान जी रुद्राभिषेक व ज्योति प्रज्ज्वलित एवं शिव महापुराण का विमोचन किया गया।
और आज शिवपुजन व दोपहर 12 बजे शिव महापुराण विमोचन किया गया।

और 19फरवरी 2023 को स्वर्ण गंगा जल स्नान, व प्रात शिव अर्चना, शिव पुराण विमोचन, हवन पूजा, आरती और समापन कि जाएगी।

*दुर्गुकोंडल 18 फरवरी 2003* अंचल में आज महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर दुर्गुकोंडल सहित पूरे अंचल में महाशिवरात्रि का विशेष रूप से शिवालयों में विशेष पूजा अर्चना की गई जिसमें ब्लॉक मुख्यालय के शिव मंदिर करामाड लोहतर, हाहालददी,कोडेकुसे, दमकसा हाटकोदल,डुआ सहित पूरे अंचल में हर्षोल्लास के साथ महाशिवरात्रि पर्व पर धार्मिक भावनाओं के साथ पूजा अर्चना किया गया भगवान शिव पार्वती से आराधना कर सुख शांति समृद्धि की प्रार्थना की गई जिससे अंचल में हर्षोल्लास का माहौल देखने को मिला,।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here