ग्राम मेटलाचेरू में अंतर्राज्यीय बॉलीबॉल प्रतियोगिता का समापन,,, ,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,

0
126

ग्राम मेटलाचेरू में अंतर्राज्यीय बॉलीबॉल प्रतियोगिता का समापन,,,

,,,,,तेजनारायण सिंह की रिपोर्ट,,,,,

15 वर्ष का हटा अंधेरा, उजाला में युवाओं की निखर रही प्रतिभा

बिजापुर:-जिले के अति सुदूर क्षेत्र ग्राम पंचायत भद्राकली के मेटलाचेरू में 5 दिवसीय बॉलीबॉल प्रतियोगिता का समापन विधायक विक्रम शाह मंडावी ने किया। लोगों में एक जुटता लाने और क्षेत्रीय खेलों को बढ़ावा देने के लिए बीजापुर जिले में लगातार खेलो का आयोजन हो रहा है। इसी के तहत भोपालपटनम विकासखंड में 13 से 16 फरवरी तक वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 64 टीमों ने भाग ली। इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के अलावा तेलंगाना,महाराष्ट्र के खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लिए।
विधायक से ग्रामीणों की मांग पर गांव में पुल और सड़क का निर्माण किया गया। साथ ही ग्रामीण खिलाड़ियों के लिए विधायक विक्रम मंडावी ने मेटलाचेरू के मैदान में हाई मास्क लाइट की व्यवस्था की।15 वर्ष का अंधेरा हटा और अब उजाला में युवाओं की प्रतिभा निखर रही जिससे बदलते बीजापुर की तस्वीर देखी जा सकती है।जिससे लोगों ने डे नाईट मैच का भरपूर लुफ्त उठाया। एक 60 साल की महिला ने मैदान के किनारे लकड़ी के बाड़े पर बैठकर खेल का आनंद लिया।

वॉलीबॉल मैच का पहला सेमीफाइनल तारलागुड़ा और मेटला चेरू के बीच हुआ,जिसमे तारलागुड़ा की टीम ने 2-1 से बाजी मारी। दूसरा सेमीफाइनल तेलंगाना की टीम कोंगाला और चिंताकोंटा के बीच हुआ जिसमे चिंताकोंटा तेलंगाना ने 2-1 से जीत हासिल की।
फाइनल मैच तारलागुडा और चिंताकोंटा के बीच हुई जिसमे चिंताकोंटा ने 2-0 से जीत हासिल की।

इस प्रतियोगिता में विजेताओं को विधायक विक्रम शाह मंडावी ने पुरसस्कृत किया।प्रथम टीम को 51हजार, द्वितीय 25 हजार और तृतीय स्थान पाने वाली टीम को 10 हजार रुपया इनाम पुरस्कृत किया गया।बॉलीबाल प्रतियोगिता के समापन में जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियाम,जिला कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष लालू राठौर,जिला पंचायत सदस्य सरिता चापा,कृषि मंडी अध्यक्ष कामेश्वर गौतम,सुखदेव नाग,चापा सुरेंद्र,पुरुषोत्तम सल्लुर,सुनील उद्दे के साथ भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here