* ग्राम कोड़े के प्राथमिक शाला में अंगना मां शिक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया* ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

0
31

* ग्राम कोड़े के प्राथमिक शाला में अंगना मां शिक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया* ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,*आर, एल, कुलदीप की रिपोर्ट*

दुर्गुकोंडल :::::::::::::::::: विकास खण्ड अंतर्गत ग्राम कोड़े में अंगना मां शिक्षा कार्यक्रम आयोजित किया गया* दुर्गकोंडल 31 जनवरी 2024 विकासखंड दुर्गुकोंडल अंतर्गत अंगना मां शिक्षा कार्यक्रम प्रा शाला कोंडे दिनांक 31.1.2024 को रखा गया था ।

जिसमें माताएं अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया गया ।

अपने दैनिक के दिनचर्या के साथ-साथ बच्चों के साथ उनके उनके भाषाई कौशल और गणितीय कौशल को विकसित किस प्रकार किया जाए इस पर चर्चा किया गया ।

राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना अंगना में शिक्षा कार्यक्रम के तहत भाषाई कौशल और गणितीय कौशल की गतिविधियों के माध्यम से माताओ द्वारा अपने-अपने बच्चों को अपने घर के आंगन में किस प्रकार से उनकी भाषायी कौशल पर और उनकी गणितीय कौशल पर कार्य किया जाए इस पर गतिविधि किया गया ।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोंडे के शिक्षिकाएं धनकुंवर नायक ,व्याख्याता यशोदा केसरिया व्याख्याता, हिमेश्वरी ठाकुर व्याख्याता, के द्वारा माताओ को अंगना में शिक्षा का महत्व बताया गया और उस पर कार्य करने के लिए प्रेरित किया गया।

साथ ही प्राथमिक शाला कोंडे के प्रधान पाठक रविंद्र कुमार सलाम के द्वारा सभी माता को अंगना में शिक्षा के तहत कार्य करने के लिए स्मार्ट माता का चुनाव करने का निर्णय लिया गया ।

इस कार्यक्रम में उपस्थित योगेश कुमार मरकाम सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला कोंडे पुनीत राम पिश्दा व्याख्याता आदि एवं अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं छात्राएं उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here